how to Impress Husband by talking in hindi

पति को बातों ही बातों में प्रभावित करें । यह बहुत ही जरूरी है कि आप किस तरह से बात करती है क्योंकि कहां जाता है कि बातों बातों से आप दुनिया को जीत सकते हैं। यहां तो सिर्फ आपको अपने पति को जीतना है यानी कि इंप्रेस करना है यह बहुत ही आसान है खासकर जब बात पुरुषों को इम्प्रेस करने की हो , तो इस आर्टिकल में हम यही बात करने वाले हैं कि आप अपने पति को बातों ही बातों में कैसे प्रभावित करें ।

1. बात करते समय अच्छी तरह मुस्कुराएं
मुस्कुराहट किसको पसंद नहीं है और खासकर जब बात हो महिलाओं की क्योंकि जब आप मुस्कुराते हैं तो आप संकेत भेजते हैं आप मूड में हैं मुस्कुराहट से एक पुरुष बहुत ही ज्यादा आकर्षित होता है।

2. रोमांटिक शब्दों का प्रयोग करें
यह सीधे उन शब्दों की पसंद की ओर इशारा करता है, जिनका आपको उपयोग करने की आवश्यकता है। रिश्ते में आपके शब्दों का चयन भी शादी के स्तर को निर्धारित करता है,तो हमेशा रोमांटिक शब्दों का यूज करें जैसे जब आप अपने पति को बुलाए तो जानू बाबू डिअर और भी इस तरह के शब्द यूज करके कर सकती हो।

3. प्रभावी तरीके से बात करें
याद रखें आपके पति आपको जानते हैं कि आप कैसे बोलते हैं। जब आप अपने पति से सूखा और सपाट बात करते हैं वह सोचता है कि आप उबाऊ हैं, और जब आप रोमांटिक बातें करते हैं तब बो आपमें इंटरेस्ट लेने लगता है।

4. बात करते समय उसे आँखों में देखें
यह काफी मददगार साबित हो सकता है क्योंकि जब आप बात करते हैं आमने सामने देखकर तो इसमें कम्युनिकेशन बहुत अच्छे से बनता है फिर चाहे आप अपने पति से या अपने बॉस से या किसी से भी बात कर रहे हो।

5. बेकार की बहस ना करें
जब भी अपने पति से बात करें तो इस बात का ख्याल रखें और छोटी-छोटी बातों पर बहस मत करें क्योंकि आपने देखा होगा जब आप छोटी-छोटी बातों पर बहस करते हैं तो कई बार बात इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ते टूटने की भी नौबत आ जाती है तो जब भी बात करें इस बात को हमेशा याद रखें कि छोटी-छोटी बातों पर बहस नहीं करना है।

6.फोन पर बात करके पति को कैसे प्रभावित किया जाए

अपने पति के साथ फोन पर बात करने के लिए पूरी तरह से कुछ ज्ञान की आवश्यकता हो सकती है। हां, आप उससे प्यार करते हैं और यह जानना चाहते हैं कि वह काम में कैसा फील कर रहा है, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो। मेरा मतलब है कि हर दो घंटे के बाद उसे फोन न करें – यह एक निगरानी मिशन की तरह लग रहा होगा। वह सोच सकता है कि आप उस पर जासूसी कर रहे हैं जबकि आप सिर्फ दोस्ताना हैं।

कम से कम एक बार ठीक है, लेकिन अगर वह घर से बाहर चला गया तो कुछ हद तक आप तनावग्रस्त हो सकते हैं और आपको उसकी देखभाल करने के लिए, गंभीर रूप से उससे बात कर सकते हैं। जैसे कि, कई बार जब चीजें अच्छी नहीं होती हैं, तो जितना संभव हो उतने बार संवाद करके उन्हें अच्छा बनाएं।

लेकिन सामान्य परिस्थितियों में, यह सबसे अच्छा है कि आपने उसे कॉल करने की तुलना में छोटे संदेश भेजे। रचनात्मक रहें और उसे प्यार के संदेश लिखें, कम से कम दो संदेश ठीक हैं, कुछ भी अधिक और वह जवाब देने में विफल हो सकता है क्योंकि वह व्यस्त है। जब वह उत्तर देने में विफल रहता है तो भी उसे बुरा नहीं लगता – उसके काम की प्रकृति हो सकती है कि वह उसे फ़ोन पर अनुमति न दे।

 

Leave a Reply